Monday, October 14, 2019

श्री साँई महासमाधि

बाबा ने जब देह त्यागी
तब समय था बड़ा भारी
भक्तो का कल्याण कर गए
मानव देह में हमारे साँई मुरारी
जब बाबा ने देह अपनी त्यागी
तब दशो दिशाएं चित्कार करने लगी
बाबा नही अब शरीर में ये सब देख
बाबा के बच्चों की आँखे बहने लगी
बाबा की परम् आत्मा परमात्मा में हुई लीन
बाबा को देह में न पाकर हर जन हुआ गमगीन
तब उस दिन बाबा मामा जोशी के सपने में आये
और मामा जोशी को मधुर वचन सुनाये-
"" मुझे तुम रे बन्दे मृत न मानो
देह त्यागी है मैंने जीवन नियम को
जीवन नियम की सत्यता जानो
मैं सदा जीवित हूँ सबके अंतर्मन में
पहचान करो मेरी तुम हर जन में
अब सुबह उठ तुम मस्जिद को जाओ
और जाकर मेरी काकड़ आरती गाओ
पूजन कीर्तन का क्रम नही टूटेगा
बात मानो तुम अपने प्यारे साँई की
मुरलीधर ही बन गया हूँ अब मैं और
बूटा वाड़ी में समाधि बनेगी सर्व सहाई की"

तब से ही समाधि मन्दिर बन गया
सब साँई प्यारे भक्तो की शरण
साँई को सदा जीवित है मानते वो
जो साँई को देखे अपने मन ।।
http://drgauravsai.blogspot.com/

3 comments:

  1. Sai sai baba sai
    sb pe kripa bnaye rkhna baba
    Jst hold our hand n take us to d ryt path...
    Thnk uhh soo much 4 sharing such feelings...
    uhh r reallyy blessed by baba n alwayz bless uhh

    ReplyDelete
  2. Om Sairam 🙏
    Really all your creation which are the blessings of Baba on you are really very... Heart touching.
    Always stay blessed.

    ReplyDelete