Tuesday, June 30, 2015

साँई बखान

जय जयकार हो साँई तेरी ऐसे
कि ये धरती ये व्योम झूम उठे
तेरी जय सुन सावन भी बरसे
और तेरे चरणों से गंगा बह निकले

साँई तेरी जय जयकार करूँ मैं
अपने तन मन और पूर्ण भाव से
ताकि मेरे मन में तेरा अनहद नाद हो
और सुकून मिले मुझे तेरी मातृ छाँव से

मातृ छाँव मिले मुझे साँई तेरी
तो तन मन मेरा हो जाये शीतल
नन्हे पाँव मेरे चले नगरिया तेरी
तो खुशनुमा हो जीवन का हर पल

जीवन के हर पल में मेरे
हे साँई नाथ नाम तुम्हारा है
चाहो तो आजमा लो आप मुझे
आपको अर्पण ये जीवन सारा है

अर्पण करने को कुछ नही मेरे पास
जिंदगी भी दी हुई बाबा आपकी है
क्षण क्षण जीवन का साँई नाम में बिताऊँ
बिन साँई नाम जिन्दगी किस काम की है

जिन्दगी में गर करूँ मैं काम नेक
तो आपकी रहमत का बरसे सावन
अपने मन में ही लूँ मैं आपको देख
तो मन ही बन जाये शिर्डी धाम पावन

पावन पतित बड़ा वो शिर्डी का साँई
हर चिंता हर लेती उसकी द्वारकामाई
किसी का वो पिता तो किसी का भाई
सुख पाती जिव्हा जिसने साँई महिमा गायी
http://drgauravsai.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment